जानिए भीषण चक्रवात तितली के बारे में


Know about cyclone titli comming in chhattisgarh

बंगाल की खाड़ी में ‘तितली’ नामक चक्रवात सक्रिय है, जो ओडिशा के समुद्री तट से पश्चिम बंगाल की दिशा में आगे बढ़ रहा है। केंद्रीय मौसम विज्ञान विभाग और लालपुर मौसम विज्ञान विभाग ने ‘तितली’ को भीषण चक्रवात बताया है। लालपुर मौसम विज्ञान विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों को यलो अलर्ट पर रखा है। हालांकि कोई बड़ी चेतावनी जारी नहीं की गई है, लेकिन संपूर्ण प्रदेश में बादल घिरे होने, बूंदाबांदी, मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

12 अक्टूबर से रायपुर में हल्की बारिश, गरियाबंद में मध्यम से भारी बारिश, धमतरी में बादल घिरने की संभावना है। बस्तर में यलो अलर्ट जारी किया गया है। सुकमा, कांकेर, कोरिया से लेकर जशपुर, रायगढ़, बलरामपुर में मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर भीषण चक्रवात ‘तितली’ बना है, जो बुधवार 10 अक्टूबर की दोपहर 2.30 बजे गोपालपुर (ओडिशा) से 230 किमी दक्षिण पूर्व तथा कलिंगापटनम से 190 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व के आस-पास केंद्रित रहा। यह उत्तर पश्चिम की ओर चलकर 11 अक्टूबर की सुबह ओडिशा और उससे लगे हुए उत्तरी आंध्रप्रदेश तट को पार करने की संभावना है।

Welcome to cgpsc.info

हमारे एंड्राइड अप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए प्ले स्टोर आइकॉन पर क्लिक करें- धन्यवाद