छत्तीसगढ़ प्रदेश का पहला जिला स्तरीय मीडिया सेंटर नारायणपुर में स्थापित हुआ


chhattisgarh first district level media center established in narayanpur

छत्तीसगढ़ का पहला जिला स्तरीय मीडिया सेंटर नारायणपुर किया गया है जिसका कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री टोपेश्वर वर्मा ने अवलोकन किया| यह छत्तीसगढ़ का पहला जिला स्तरीय मीडिया सेंटर होगा जिसे नक्सल प्रभावित जिले में स्थापित किया गया है| इस जिला स्तरीय मीडिया सेंटर को कार्यालयीन दिवसों, समय पर बारह माह खुला रखा जायेगा|

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रमुख्य तथ्य –

1. मीडिया प्रतिनिधियों को अपने प्रतिष्ठित समाचार संस्थानों में समाचार-फोटो मेल करने-भेजने के लिए दो कम्प्यूटर, प्रिन्टर और स्केनर की व्यवस्था है। बेहतर नेट कनेक्टिविटी के लिए तीन टेलीफोन लाईनों की व्यवस्था रखी गयी है। भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) नेट के साथ ही एनआईसी नेट और एक निजी कंपनी के नेट की सुविधा उपलब्ध करायी गई है।
2. इसके साथ ही आवश्यक और जरूरी कागजों की फोटो कॉपी के लिए फोटो कॉपियर मशीन की सुविधा है। इसके साथ ही तकनीकी कारणों से तीनों नेट बंद होने की स्थिति में फैक्स मशीन भी सेंटर में उपलब्ध है। देश-विदेश के साथ प्रदेश के ताजा हाल जानने के लिए दो टेलीविजन स्थापित किए गए है। इसके साथ ही सेंटर में राष्ट्रीय और प्रादेशिक समाचार पत्र/पत्रिकाओं को पढ़ने की भी सुविधा है। सेंटर पूर्णतः वातानुकुलित है, आराम दायक फर्नीचर से सुसज्जित है।

Join Our whatsapp group and download our app for daily notification and updates


Related Post
Welcome to cgpsc.info

हमारे एंड्राइड अप्प को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए प्ले स्टोर आइकॉन पर क्लिक करें- धन्यवाद